किस वजह से Shah Rukh Khan का नाम पड़ा ‘ बादशाह ‘ और ‘ किंग खान ‘, सिंगर अनु मलिक ने बताई वजह

किस वजह से Shah Rukh Khan का नाम पड़ा ‘ बादशाह ‘ और ‘ किंग खान ‘, सिंगर अनु मलिक ने बताई वजह दोस्तों बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक्ट्रेस शाह रुख खान हिंदी फिल्म के वो कलाकार हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई ब्लॉकबस्टर सुपरहिट फिल्में दी है, शाह रुख खान के साथ हर कोई एक्ट्रेस स्क्रीन शेयर करने का सपना देखती है, यूं तो कई हीरोइन ने उनके साथ काम किया है, जिसे देख शाह रुख खान पर्दे का रोमांस किंग कहा जाता है।

इतना ही नहीं दोस्तों बल्कि शाह रुख को सिनेमा का ‘बादशाह’ भी कहा जाता है, बादशाह कहलाने का कारण यह है की उन्होंने अब्बास-मस्तान की फिल्म ‘बादशाह’ में काम किया था, जिसमें शाहरुख खान के साथ ट्विंकल खन्ना भी नजर आई थी। इस फिल्म को 27 अगस्त 2024 में पूरे 25 साल हो जाएंगे। ऐसे में बॉलिवुड इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर अनु मलिक ने इस फिल्म को लेकर एक किस्सा शेयर किया और बताया कि कैसे शाह रुख खान को ‘किंग खान’ और ‘बादशाह’ उपनाम मिला।

Also Read : तकिया लपेटकर Urfi Javed निकली बाहर, फैंस के उड़ाए होश, किए अजीबोगरीब कॉमेंट्स

शाह रुख खान से कैसे बनें ‘बादशाह’ और ‘किंग खान’

दोस्तों अनु मलिक ने एक इंटरव्यू में बताया कि बादशाह फिल्म का ‘ बादशाह’ गाना कंपोज किया था। मैंने फ्लाइट में शाह रुख खान को अलग-अलग शब्दों में यह धुन गुनगुनाई थी।

जब शाह रुख खान ने यह धुन सुनी तो यह उन्हें ये बेहद पसंद आई। फिर हमने बादशाह शब्द के बारे में आगे सोचा उसके बाद हमने फिल्म मेकर अब्बास-मस्तान को ये विचार सुनाया। उन्होंने जब ये सुना तो उन्हें ये अच्छा लगा क्योंकि बादशाह फिल्म के टाइटल के साथ मेल खाता था। सिंगर आगे बताते हैं, इस गाने के बाद ही शाहरुख खान को किंग खान और बादशाह उपनाम मिला।

लोगों को पसंद आई थी शाह रुख और ट्विंकल की जोड़ी

दोस्तो बादशाह फिल्म को इस साल पूरे 25 साल हो जाएंगे। आज भी इस फिल्म और इसके गाने को दर्शक को पसंद करते हैं। पर्दे पर लोगों को ट्विंकल खन्ना और शाह रुख खान की जोड़ी बेहद पसंद आई थी। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म के गाने से लेकर इसकी कहानी ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया था।

Also Read : Bhumi Pednekar के साथ मेले में हुई छेड़छाड़, उन्होंने बताया केसे 14 साल की उम्र में हुई हैवानियत का शिकार

शाह रुख की आने वाली फिल्में

शाह रुख खान की आने वाली फिल्मों की बात करें तो एक्टर शाहरुख खान ने साल 2023 में बड़े पर्दे पर तीन सुपरहिट फिल्में रिलीज की है। पठान, जवान और डंकी ओर अब कलाकार अब जल्द यश राज फिल्म ‘टाइगर वर्सेज पठान’ में नजर आएंगे। इसके अलावा फिल्म ‘ऑपरेशन खुकरी’ में भी शाहरुख खान के आने की चर्चा है।

Leave a Comment