Ranneeti: Balakot & Beyond Review : सच्ची घटना पर आधारित जिमी और लारा की नई वेब सीरीज हुई रिलीज़

Ranneeti: Balakot & Beyond Review : सच्ची घटना पर आधारित जिमी और लारा की नई वेब सीरीज हुई रिलीज़ दोस्तों संतोष सिंह द्वारा निर्देशित ‘रणनीति: बाकोट एंड बियॉन्ड’ फरवरी 2019 में भारत पर पुलवामा हमले के इर्द-गिर्द घूमती है। 9-एपिसोड की यह सीरीज हाल ही में 25 अप्रैल 2024 को OTT प्लेटफार्म JioCinema पर रिलीज़ की गई हैं। यह सीरीज वास्तविक घटनाओं पर आधारित है।

9-एपिसोड की यह सीरीज उन सभी नायकों को श्रद्धांजलि देता है जिन्होंने एक सफल योजना को क्रियान्वित किया और युद्ध को अंजाम दिया। इस सीरीज की शुरुआत पुलवामा में हुए हमले से होती है, इसमें दिखाया गया है कि कैसे सैनिकों से भरी एक बस पर समूह के कुछ सदस्यों ने आत्मघाती हमलावरों द्वारा हमला किया था।

यह सीरीज एक पूर्व-रॉ एजेंट के इर्द-गिर्द घूमती है जो भारत पर हमले का बदला लेने की योजना बनाता है और वह इसे सफल बनाने के लिए कैसे रणनीति बनाता है।

यह भी पढ़ें :- अमिताभ-प्रभास-दीपिका की नई फिल्म Kalki 2898 AD का खत्म हुआ इंतजार, रिलीज़ हुआ धमाकेदार टीज़र

‘रणनीति- बालाकोट एंड बियॉन्ड’ की कहानी

इस सीरीज की शुरुआत जिमी शेरगिल द्वारा अभिनीत कश्यप सिन्हा से होती है, जो एक पूर्व-रॉ एजेंट है, जो 8 साल पहले सर्बिया में एक मिशन में विफल हो गया था, जिसे अपनी सजा काटने के लिए रक्षा मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया था। उसी के चलते उसे एक आतंकी के बारे में जानकारी मिलती है, जो ISI और जैश से जुड़ा हुआ है।

आगे खोजते हुए उसे पता चलता है कि कैसे भारत के खिलाफ बड़े हमले की योजना बनाई जा रही है। यह बात अपने सीनियर्स से साझा करने पर उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ कि अगले ही दिन पुलवामा हमला कैसे कर दिया गया।

कहानी बताती है कि कैसे भारत ने सफल बालाकोट हवाई हमले का जवाब दिया और इस दौरान जो कुछ भी हुआ। खैर, अब और कुछ बिगाड़ने वाली बात नहीं, कहानी बहुत सारी सच्चाइयों और रणनीतियों को उजागर करती है जो हड़ताल के उत्तराधिकार की ओर ले जाती हैं।’

यह भी पढ़ें :- दिशा पाटनी ने अपनी खूबसूरती से बढ़ाया तापमान का पारा, साथ BFF मौनी रॉय पर लट्टू हुए फैंस, वीडियो हुआ वायरल

इस शानदार वेब सीरीज के मुख्य कलाकार

इस शानदार वेब सीरीज प्रमुख कलाकारों – जिमी शेरगिल और लारा दत्ता का विशेष उल्लेख, जिन्होंने अपनी भूमिकाएँ अत्यंत पूर्णता और आत्मविश्वास के साथ निभाईं। भूलना नहीं चाहिए, आशुतोष राणा और आशीष विद्यार्थी जैसे अभिनेताओं ने स्क्रीन को अपने आदर्श चित्रण से भर दिया।

अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि सीरीज़ के सहायक कलाकारों ने अपने किरदारों के साथ न्याय किया और अपनी भूमिकाओं को बेहद सहजता से निभाया, उनमें जान डाल दी है।

Leave a Comment