Ladli Behna News : लाडली बहनों के लिए बड़ी खबर, 15वीं किस्त के साथ खाते मैं जमा होगी 3 और योजनाओं की राशि का लाभ

Ladli Behna News : लाडली बहनों के लिए बड़ी खबर, 15वीं किस्त के साथ खाते मैं जमा होगी 3 और योजनाओं की राशि का लाभ नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं। दोस्तों मध्यप्रदेश राज्य की लाभार्थी लाड़ली बहनों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप लाड़ली बहना योजना मैं पात्र हितग्राही हैं, तो आपको पता होगा की इस बार लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त मध्य प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा महिलाओं को 5 अगस्त को एक साथ सभी लाभार्थी महिलाओं के डीबीटी सक्रिय बैंक ख़ातो मैं विभिन्न योजनाओं का पैसा आने वाला हैं, यदि आप भी लाडली बहना योजना के लाभार्थी है, तो यह जानकारी आपके लिए बहुत काम आने वाली है, इसलिए इस आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मध्यप्रदेश राज्य सरकार दे द्वारा महिलाओं के लिए अनेकों कदम प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा उठाये गये थे, जिन्हें अब प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा पूरा किया जा रहा हैं, इस बार बताया जा रहा है कि रक्षाबंधन से पहले लाडली बहनों के अकाउंट में 5 अगस्त को योजना की 15वीं किस्त ट्रांसफर की जा रही है।

लाड़ली बहनों 5 अगस्त को जारी होगी इन योजनाओं की राशि।

सोशल से मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस बार लाड़ली बहना योजना और सामाजिक सुरक्षा पेशन हितग्राहियों को पैसा 5 अगस्त को दिया जाएगा, और इन योजनाओं का पैसा डीबीटी सक्रिय बैंक ख़ातो मैं डाला जाएगा।

सिर्फ़ इन महिलाओं को मिलेगी योजना की राशि।

इसके साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश राज्य के द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही लाड़ली बहना योजना, और लाड़ली आवास योजना का पैसा ऐसी बहनों को दिया जाएगा, जिन बहनों का नाम योजना की लाभार्थी सूची मैं शामिल होगा, यादी आप अपना नाम लाभार्थी सूची में देखना चाहते हैं, तो आप योजना की वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जानकार अपना नाम पता कर सकते हैं, जिसके लिये आपको कुछ ज़रूरी दस्तावेज़ो की ज़रूरत होगी।

Read More : 200MP धांसू कैमरा क्वालिटी के साथ आ गया Vivo का धाकड़ Vivo V40 Pro 5G स्मार्टफोन, काफी कम कीमत में

जानें इस बार कितना मिलेगा पैसा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना की लाभार्थी बहनों को इस बार रक्षाबंधन के लिए 250 रूपए 1 अगस्त को दिए जाएगे, और योजना की 15वीं किस्त में,1250 रुपए की राशि दी जायेगी, इससे पहले नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन लाल यादव जी द्वारा पात्र महिलाओं को 14वीं किस्त का पैसा सफलतापूर्वक दिया जा चुका हैं, यह मध्य प्रदेश राज्य की महिलाओं के लिए एक जनकल्याणकारी योजना साबित हो रही हैं, इससे महिलाओं के आर्थिक जीवन में काफी सुधार देखने को मिल रहा है।

जैसा कि आपको इन दोनों उपहारों के बारे मैं पता ही होगा किंतु तीसरा उपहार भी बहनों को इस माह अगस्त मैं मिलेगा, जैसा कि आपको पता होगा पिछले वर्ष पूर्व सीएम के द्वारा गैस रीफ़िल का पैसा बहनों को दिया जाएगा कि घोषणा रक्षाबंधन पर की गई थी, और बहनों को अब हार माह योजना के अंतर्गत गैस सिलिंडर की रीफ़िल राशि का 300 रुपए के आस पास हर महीना दिया जा रहा हैं, अगर आपको पीएम उज्ज्वाला योजना के अंर्तगत गैस सिलिंडर मिला हैं।

Disclaimer : दोस्तो आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली हैं अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें हमारी वेबसाइट abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

Leave a Comment