इस रक्षा बंधन मध्य प्रदेश सरकार ने दिया ‘लाडली बहनों’ को बड़ा तोहफा, इस बार ₹1500 देने का किया ऐलान MP Ladli Behna Yojana

इस रक्षा बंधन मध्य प्रदेश सरकार ने दिया ‘लाडली बहनों’ को बड़ा तोहफा, इस बार ₹1500 देने का किया ऐलान MP Ladli Behna Yojana नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं। दोस्तों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले लाडली बहनों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है। दोस्तों ‘लाडली बहना योजना’ के अंतर्गत इस रक्षा बंधन के त्यौहार पर इस बार 250 रुपये ज्यादा मिलेंगे। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1,250 रुपये की राशि दी जाती है। हालांकि, इस महीने टोटल 1,500 रुपये आएंगे।

इसके अलावा, दोस्तों उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर के लिए 450 रुपये दिये जाएंगे।

हमारी ये योजना बंद नहीं होगी: CM मोहन यादव

दोस्तों मुख्यमंत्री ने कहा, “बहुत लोग कह रहे थे कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद इस योजना को बंद कर दिया जाएगा, मैं ऐसे लोगों को कहना चाहता हूं कि हमारी योजना बंद नहीं होगी। यह भाई-बहनों के बीच का रिश्ता है। यह संबंधों का महत्व है। लेकिन, कुछ लोगों को यह बात समझ में कभी नहीं आएगी। हमारा आपका संबंध परमात्मा करे, पूरी जिंदगी बना रहे।”

Read More : LIC की जबरदस्त स्कीम, कम निवेश बेटियों देगी हर साल 1 लाख रुपए, ऐसे करे आवेदन LIC Kanyadan Policy 2024

रक्षाबंधन से पहले प्रदेश की बहनों के लिए बड़ा तोहफा

दोस्तों उप-मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा, “रक्षाबंधन से पहले यह कदम प्रदेश की बहनों के लिए बड़ा तोहफा है। मेरी तरफ से लाडली बहनों को बहुत-बहुत बधाई। हम अपनी बहनों के हित में हमेशा से ही कदम उठाते आए हैं और आगे भी उठाते रहेंगे। अब तक हमारी सरकार ने सत्ता में रहते हुए महिलाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए कई तरह की योजनाएं शुरू कीं, और आगे भी इसी तरह करती रहेगी।“

Disclaimer : दोस्तो आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली हैं अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें हमारी वेबसाइट abharatlive.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

Leave a Comment