Ladla Bhai Yojana : MP सरकार ने ‘लाडले भाइयों’ के लिए चलाई बड़ी योजना, भाइयों को भी देगी सरकार पैसे, करे आवेदन

Ladla Bhai Yojana : MP सरकार ने ‘लाडले भाइयों’ के लिए चलाई बड़ी योजना, भाइयों को भी देगी सरकार पैसे, करे आवेदन नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं। दोस्तों मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार लाड़ली बहनों के साथ ही लाड़ले भाइयों के लिए भी योजना बना रही है। इस योजना के तहत उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे।

MP सरकार ने डाले बहनों के खाते में 1500 रुपये

डॉ. यादव ने टीकमगढ़ में ‘एक पेड़ मां के नाम अभियान’ में पुलिस परेड ग्राउंड पर कटहल का पौधा रोपा। उन्होंने कहा कि बहनों के सम्मान में आज पूरे प्रदेश में 25 हजार से अधिक स्थानों रक्षाबंधन पर का कार्यक्रम मनाते हुए बहनों को उनके खातों में 1500 रुपये की राशि हस्तांतरित की जा रही है। कहा कि राज्य सरकार किसी भी योजना को बंद नहीं करेगी और लाड़ली बहनों के लिए लगातार कार्य करती रहेगी। आज एक करोड़ 39 लाख लाड़ली बहनों को 1250 रुपए प्रतिमाह मिलने के साथ 250 रुपए की उपहार राशि भी प्राप्त होगी।

MP सरकार ने भाइयों के लिए भी चलाई बड़ी योजना

दोस्तों डॉ. यादव ने कहा कि राज्य सरकार लाड़ली बहनों के साथ लाड़ले भाइयों के लिए भी योजना बना रही है। इसमें प्रदेश में जिसके अंतर्गत स्थापित होने वाले उद्योगों में उन्हें रोजगार के अवसर मिलेंगे। मध्य प्रदेश में युवाओं की क्षमता और योग्यता में कमी नहीं है।

Read More :- झारखंड सरकार दे रही ‘मंईयां सम्मान योजना’ के तहत सभी माताओं -बहनों को हर महीने ₹1000 रुपए, यहां करे आवेदन

उन्हें अवसर देने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में औद्योगिक निवेश जाने के लिये प्रदेश में रिजनल इन्वेस्टर समिट की जा रही है। ग्वालियर और सागर में भी इन्वेस्टर समिट होगी। इसके परिणामस्वरूप प्रदेश के अलग अलग अंचलों में विभिन्न उद्योग लगेंगे। इन उद्योगों के माध्यम से हमारी लाड़ली बहनों और भाइयों को रोजगार मिलेगा और वे आर्थिक रूप से समृद्ध बनेंगे।

Disclaimer : दोस्तो आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली हैं अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें हमारी वेबसाइट bollywoodmashala.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

Leave a Comment