किसानों की हुई मौज, इस दिन खाते में आएगी “पीएम किसान सम्मान निधि” की 18वीं किस्त, देखे अपना नाम

किसानों की हुई मौज, इस दिन खाते में आएगी “पीएम किसान सम्मान निधि” की 18वीं किस्त, देखे अपना नाम नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं। दोस्तों पूर्वांचल के लाखों किसानों को “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त 5 अक्टूबर को उनके खातों में भेजी जाएगी। वाराणसी मंडल के चार जिलों के 19,17,539 किसानों के खातों में अब तक 4895.79 करोड़ रुपये भेजे जा चुके हैं। यह जानकारी वाराणसी के उप कृषि निदेशक एके सिंह ने दी।

दोस्तों “पीएम किसान योजना” के तहत, सभी भूमि धारक किसान परिवारों को सालाना 6000 रुपये का वित्तीय लाभ दिया जाता है। यह राशि तीन किस्तों में किसानों के बैंक खातों में सीधे हस्तांतरित की जाती है। इस योजना का उद्देश्य किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करना और खेती से जुड़ी उनकी कठिनाइयों को कम करना है।

यह भी पढ़ें – iPhone लवर्स के बड़ी खबर, ₹40 हजार से कम हुई iPhone 13 स्मार्टफोन की कीमत, मिलेगा जबरदस्त डिस्काउंट

वाराणसी मंडल के जिलों में अब तक किसानों को मिली धनराशि की जानकारी के अनुसार, वाराणसी जिले के 2,84,146 किसानों के खातों में 746.29 करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं। इसी तरह, चंदौली के 2,84,146 किसानों को भी 746.29 करोड़ रुपये मिले हैं। जौनपुर में 8,65,665 किसानों के खातों में 2120.00 करोड़ रुपये और गाजीपुर के 5,17,879 किसानों को 1357.88 करोड़ रुपये की राशि भेजी जा चुकी है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से सरकार किसानों को नियमित रूप से आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है। यह योजना छोटे और सीमांत किसानों के जीवन स्तर को सुधारने और उन्हें खेती से जुड़ी समस्याओं में राहत देने के लिए महत्वपूर्ण है। 5 अक्तूबर को आने वाली 18वीं किस्त से पूर्वांचल के किसानों को एक और आर्थिक सहारा मिलेगा।

Disclaimer : दोस्तो आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली हैं अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें हमारी वेबसाइट bollywoodmashala.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें – इस दिवाली जबरदस्त डिस्काउंट पर खरीदें Yamaha MT 15 की धाकड़ बाइक, दमदार इंजन और लग्जरी फीचर्स के साथ

यह भी पढ़ें – कल्याण ज्वैलर्स की नवरात्रि पूजा में श्रद्धा कपूर, कैटरीना कैफ, और रश्मिका मंदाना ने एथनिक लुक में ढाया खूबसूरती का कहर, देखे

यह भी पढ़ें – इस दिवाली ₹3000 के जबरदस्त डिस्काउंट पर खरीदें Samsung का धाकड़ 5G स्मार्टफोन, धांसू कैमरा क्वालिटी के साथ

यह भी पढ़ें – इस दिवाली मार्केट में भौकाल मचाने आ गई Mahindra Bolero की धाकड़ SUV कार, बेहद कम कीमत में

यह भी पढ़ें – इस दिवाली तगड़े डिस्काउंट पर खरीदें Hero Vida V1 का धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, दमदार बैटरी पावर के साथ

Leave a Comment