LIC जीवन आनंद पॉलिसी : हर महीने सिर्फ 1358 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख रुपए तक की बड़ी रकम, जाने पूरी खबर

LIC जीवन आनंद पॉलिसी : हर महीने सिर्फ 1358 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख रुपए तक की बड़ी रकम, जाने पूरी खबर नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे इस आर्टिकल में आपका स्वागत हैं। दोस्तों भारतीय जीवन बीमा निगम के बारे में किसी को बताने की जरुरत नहीं है। यह देश की सबसे जानी मानी बीमा कंपनियों में से एक है, LIC सभी वर्ग के लोगो के लिए बीमा पॉलिसी चलाती है। इन्ही सब में LIC जीवन आनंद पॉलिसी भी एक बेहतरीन विकल्प है। जो जीवन बीमा और Investment दोनों का बढ़िया कॉम्काबिनेशन है। इस पॉलिसी में आप रोजाना केवल 45 रुपये बचाकर 25 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं।

LIC जीवन आनंद पॉलिसी

LIC जीवन आनंद प्लान आपको जीवनभर सुरक्षा और निवेश का लाभ प्रदान देता है। यह एक ऐसी बीमा पॉलिसी है जिसमे आपको केवल बीमा कवर ही नहीं मिलता बल्कि इसकी पॉलिसी पर एकमुश्त रिटर्न भी देना है। इसके अलावा आपको और आपके पुरे परिवार को जीवनभर वित्तीय सुरक्षा भी मिलती है। आइये जानते है इस जीवन आनंद पॉलिसी में आपको कैसे निवेश करना है तो कितना रिटर्न मिलता है।

निवेश के लिए बढ़िया ऑप्शन

दोस्तों “LIC जीवन आनंद” एक ऐसा प्रीमियम प्लान है। जिसमे कम निवेश के साथ अच्छा रिटर्न हासिल किया जा सकता है। यह एक टर्म पॉलिसी प्लान (Term Policy Plan) है। इसमें पॉलिसी होल्डर को कई मैच्योरिटी बेनिफिट (Maturity Benefit) भी मिलता है। इस प्लान में न्यूनतम एक लाख रुपये का सम एश्योर्ड होता है और अधिकतम की कोई लिमिट नहीं होती है।

यह भी पढ़ें – मारुती ने लॉन्च कर दी अपनी सबसे सस्ती और धाकड़ Maruti Alto 800 tour कार, दमदार इंजन और लग्जरी फीचर्स के साथ

ऐसे मिलेंगे 25 लाख रूपए

भारतीय जीवन बीमा निगम की और से पेश की गयी इस पॉलिसी में कोई भी व्यक्ति प्रतिमाह 1358 रुपये जमा कर 25 लाख रुपये जमा कर सकता है। ऐसे में हर एक दिन का गणित लगाया जाये तो आपको रोजाना मात्र 45 रुपये बचाने होंगे। आपकी खास जानकारी के लिए बता दे कि यह एक लम्बे निवेश की टर्म प्लान है।

इस जीवन आनंद प्लान (LIC Jeevan Anand Policy) में 15 से 35 वर्ष के लिए प्रीमियम चुनना होता है। ऐसे में अगर आप अधिकतम 35 साल तक निवेश करते है तो मैच्योरिटी पर 25 लाख रुपये रुपये मिलेंगे। इस तरह आप सालाना लगभग 16,300 रुपये का ब्याज पा सकते है।

दो बार मिलता है बोनस

यहाँ आपको दो बार बोनस मिलता है। प्रतिमाह 1358 रुपये जमा करने पर एक साल में आपका निवेश 16,300 रुपये हो जाता है। इसी तरह निवेश 35 सालों तक जारी रखते है तो आपका कुल निवेश 5,70,500 रुपये हो जाता हैं। अब पॉलिसी के नियमों के अनुसार इसमें बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख रुपये है। अब मैच्योरिटी के बाद पॉलिसी होल्डर को रिविजनरी बोनस 8.60 लाख रुपये और फाइनल बोनस 11.50 लाख रुपये मिलेगा। यह बोनस पॉलिसी में जमा राशि के अतिरिक्त मिलेगा।

निवेश करने के लिए आयु सीमा

एलआईसी जीवन आनंद प्लान को लेने के लिए आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और इसकी अधिकतम आयु 50 वर्ष तय की गयी है। इस जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) के दौरान यदि पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो उसके नामांकित व्यक्ति को मृत्यु लाभ मिलता है।

इसके अलावा यदि पॉलिसीधारक पॉलिसी अवधि पूरी होने के बाद भी जीवित रहता है, तो उसे मैच्योरिटी राशि मिलती है, और उसके बाद भी जीवन बीमा कवर चालू रहता है। इसके साथ ही अगर पॉलिसी होल्डर की मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को 125 फीसदी डेथ बेनिफिट का लाभ मिलता है।

Disclaimer : दोस्तो आज के हमारे इस आर्टिकल में दी गई सम्पूर्ण जानकारी हमने सोशल मीडिया के माध्यम से ली हैं अगर इसमें किसी प्रकार की त्रुटि पाई जाती हैं तो इसमें हमारी वेबसाइट bollywoodmashala.com की कोई जवाबदारी नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें – TMKOC : ये हैं ‘तारक मेहता’ शो का एक्टर जो कभी किराए के मकान में गुजरा था बचपन, आज हैं करोड़ो का बंगला

यह भी पढ़ें – Sariya Cement Bhav : अपने सपनों का घर बनाना हुआ बेहद सस्ता, घट गए सरिया सीमेंट के भाव, जाने अपने शहर के रेट्स

यह भी पढ़ें – पीएम किसान एफपीओ योजना : केंद्र सरकार दे रही सभी किसानों को 15 लाख रुपए, यहां से करे जल्द आवेदन

यह भी पढ़ें – 5000 mAh की धाकड़ बैटरी पावर के साथ आ गया OnePlus 11R 5G धांसू स्मार्टफोन, बेहद कम कीमत में

यह भी पढ़ें – इस दिवाली बेहद कम कीमत में खरीदें Mahindra की धाकड़ SUV कार, दमदार इंजन और जबरदस्त फीचर्स के साथ

Leave a Comment