Manipur Video Viral : मणिपुर की कुकी लड़कियों की परेड का वीडियो वायरल, मूल कोई धुंधलापन नहीं, इस घटना से ऑनलाइन विवाद छिड़ गया

Manipur Video Viral : मणिपुर की कुकी लड़कियों की परेड का वीडियो वायरल, मूल कोई धुंधलापन नहीं, इस घटना से ऑनलाइन विवाद छिड़ गया

हाल की खबरों में, यह बताया गया कि रेडिट और ट्विटर पर अत्यधिक प्रसारित एक वायरल वीडियो में दो महिलाओं को निर्वस्त्र परेड करते हुए देखा गया था। यह वीडियो इंटरनेट पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो में से एक है। वायरल वीडियो और समाचार के बारे में अधिक जानकारी और जानकारी के लिए आपको यह लेख पढ़ना आवश्यक है।

मणिपुर परेड का वीडियो वायरल 

इस लेख में आपको रेडिट और ट्विटर पर मणिपुर वुमन परेड के मूल और वायरल वीडियो के बारे में पूरी जानकारी मिलनी चाहिए। पहले क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया आदि की कहानियां एक भ्रम या टेलीविजन पर दिखाए जाने वाले नाटक का हिस्सा लगती थीं। हालाँकि, मणिपुर महिला परेड वीडियो की खबर जानने से पुष्टि होती है कि ये सिर्फ कहानियाँ नहीं हैं। गौरतलब है कि ये घटनाएं किसी व्यक्ति को मानसिक और शारीरिक दोनों स्तरों पर और विशेष रूप से पूरे देश को परेशान कर सकती हैं। हाल ही में मणिपुर से एक भयावह वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ लोगों ने दो महिलाओं  के कपडे उतार के उनकी परेट की गई , और उसका वीडियो भी बना रहे थे। कथित तौर पर, यह वीडियो 19 जुलाई को कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, जिससे हर कोई हैरान रह गया।

READ MORE : Ratlam News : विद्यार्थियों ने पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए किया प्रदर्शन, जांच की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन ।

1. लेख का विषय    :-          मणिपुर महिला परेड वीडियो

2. राज्य                    :-          मणिपुर

3. मणिपुर के वर्तमान मुख्यमंत्री     :-     एन बीरेन सिंह

4. मंत्रालय           :-             भारतीय जनता पार्टी

5. वायरल वीडियो दिनांक        :-        4 मई 2023

6. मणिपुर महिला परेड वीडियो सामग्री        :-           मणिपुर कुकी महिला द्वारा एक जोरदार परेड

7. मणिपुर महिला परेड वीडियो का उद्देश्य         :-            विपक्षी जनजातीय समूह के नकारात्मक कार्यों को उजागर करना और राज्य में                                                                                                ऐसी घटनाओं का शिकार होने वाले निवासियों की असहायता के बारे में लोगों                                                                                                  को जागरूक करना।

 

मणिपुर के एक पत्रकार, द हिंदू के अनुसार, कथित तौर पर वीडियो में दो महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। महिलाओं को कैमरे के सामने खुली मुद्रा में रहने के लिए मजबूर किया गया, जो भयानक और घृणित लग रहा था। आज की दुनिया में लोग हर हद तक जा सकते हैं और समाज के मानवतावादी स्वभाव को भूल गए हैं। जिस तारीख को वीडियो शूट किया गया था वह 4 मई, 2023 है। वर्तमान में, अपराधी मणिपुर में एक आदिवासी समूह के विपक्षी दलों में से एक होने के लिए सीमाओं पर सामने आ रहे हैं। समूह ने महिलाओं को निर्वस्त्र करने के लिए मजबूर किया और फिर उन्हें पूरे गांव में घूमने के लिए मजबूर किया और बाद में उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

मणिपुर महिला परेड वीडियो

मणिपुर परेड वीडियो में क्या था, विशेष रूप से राज्य पुलिस जल्द से जल्द मामले को बंद करने की दिशा में काम कर रही है। ऐसे आपराधिक मामले में पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है. एक रिपोर्ट में अधिकारियों ने कहा कि जो लोग इस घटना में शामिल थे, उन्हें अदालत में ले जाया जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, दुनिया भर में लोग परेड वीडियो को ऑनलाइन देखने के लिए मणिपुर वीडियो के मूल डाउनलोड लिंक की खोज कर रहे हैं। हालाँकि, हमें बहुत खेद है और हम इसकी निंदा करते हैं कि ऐसे लोग लिंक मांग रहे हैं और इसलिए हम इसे देखने के लिए वीडियो लिंक होस्ट करने के तथ्य पर विचार नहीं करते हैं।

READ MORE : Ratlam News रॉयल हॉस्पिटल द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविर के महा अभियान का ग्राम सनावद शिविर संपन्न 84 मरीजों की हुई जांच हो सकता है 28 मरीजों को कैंसर कोई इनकी कैंसर जा

गुरुवार को इंडिजिनस ट्राइबल लीडर फोरम का कार्यक्रम होना है और कार्यक्रम से ठीक एक दिन पहले विभिन्न सोशल मीडिया चैनलों पर वीडियो जारी किया गया. इस खबर को शेयर करने का मकसद पीड़ित आदिवासी समूह की स्थिति के साथ-साथ दोषियों के बारे में जागरूकता फैलाना है. हालाँकि, राजनीतिक स्तर पर, इस घटना ने वर्तमान मंत्रालय के तहत सभी प्रभावित क्षेत्रों को उजागर किया है। वीडियो का अंतिम उद्देश्य विपक्षी आदिवासी समूह के नकारात्मक कार्यों को उजागर करना और राज्य के भीतर ऐसी घटनाओं का शिकार होने वाले वहां रहने वाले लोगों की असहाय स्थिति से लोगों को अवगत कराना है।

मणिपुर की महिला की परेड का मूल वीडियो वायरल

कथित तौर पर, आईटीएलएफ ने दावा किया कि वीडियो की सामग्री स्पष्ट रूप से दो महिलाओं की सहानुभूतिपूर्ण स्थिति का प्रतिनिधित्व करती है। वे इस वक्त खुद को असहाय महसूस कर रहे थे और लगातार मदद की अपील कर रहे थे. दोषियों ने खुद ही वीडियो बनाया और जानबूझकर इसे वायरल किया है. इसके अलावा वीडियो देखने और इस रोमांचक खबर को सुनने के बाद राज्य के माहौल में तनाव पैदा हो गया है. इस घटना ने दोनों महिलाओं को शारीरिक, सामाजिक, भावनात्मक और सबसे महत्वपूर्ण मानसिक रूप से पूरी तरह से तोड़ दिया है। कल, परेड के वीडियो रेडिट और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया चैनलों पर वायरल हो रहे हैं। इसलिए आप पूरी कहानी इन डिजिटल प्लेटफॉर्म से देख सकते हैं.

इस दुखद घटना के बारे में सरकार का क्या कहना है

भारत सरकार ने ट्विटर को नोटिस इसलिए भेजा है क्योंकि ये वीडियो सोशल मीडिया पर खुलेआम घूम रहा है. सरकार स्थिति से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और उन लोगों की पहचान भी कर ली गई है जिन्हें वीडियो में देखा जा सकता है, इसलिए उनके खिलाफ प्रारंभिक कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके अलावा, यह बताया गया कि यह राज्य में पहला मामला नहीं है और इससे पहले भी कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जिनका शिकार या तो कोई महिला थी या बच्चे। विपक्षी पार्टी लगातार मणिपुर के सीएम का इस्तीफा मांग रही है, क्योंकि राज्य में ऐसे मामलों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

Leave a Comment