Ghoomer Movie Review : जीत और अपने जीवन में परिवर्तन की एक अवश्य देखी जाने वाली कहानी है जो एक क्रिकेट खेल पर निर्धारित है।

Ghoomer Movie Review  : जीत और अपने जीवन में परिवर्तन की एक अवश्य देखी जाने वाली कहानी है जो एक क्रिकेट खेल पर निर्धारित है। निर्देशक आर. बाल्की घूमर के साथ सिनेमाघरों में कदम रख रहे हैं, जो एक भावुक खेल नाटक है जो क्रिकेट के आकर्षण को मानवीय लचीलेपन के बारे में एक प्रेरक कहानी के साथ जोड़ता है। यह फिल्म एक रोमांचक मोड़ पेश करती है क्योंकि यह एक युवा क्रिकेटर अनीना दीक्षित की मनोरंजक कहानी है, जिसके जीवन में एक आश्चर्यजनक मोड़ आता है।

Whatsapp Group
Instagram Account

Ghoomer Movie Review

Movie Review

   घूमर
कलाकारअभिषेक ए बच्चन , सैयामी खेर , शबाना आजमी , अंगद बेदी और इवांका दास आदि।
लेखक  आर बाल्की , राहुल सेनगुप्ता और ऋषि विरमानी
निर्देशक   आर बाल्की
निर्माता
   अभिषेक बच्चन और राजगोपालन बालकृष्णन आदि।
रिलीज
18 अगस्त 2023

READ MORE : Gadar 2 movie Review : सनी देओल की फिल्म गदर 2 को देख हो जाएंगे मजबूर सिटी बजाने के लिए, डायलॉग बाजी और एक्शन से भरपूर देखें इस फिल्म का पूरा रिव्यू।

Abhisek Bacchan 

अनीना दीक्षित सैयामी खेर हैं, जो एक शानदार युवा क्रिकेटर हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में खेलने की इच्छा रखती हैं। एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में अपना दाहिना हाथ खोने के बाद अनीना की उम्मीदें टूट गईं, और वह अपने जीवन को फिर से बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती है। लेकिन नियति ने अनीना के लिए कुछ और ही योजना बना रखी है, जब उसकी मुलाकात पदम “पैडी” सिंह सोढ़ी से होती है, जो अभिषेक बच्चन की पैडी है, जिसे इतनी विलक्षणता और दृढ़ विश्वास के साथ निभाया गया है कि वह इस फिल्म के माध्यम से अनीना का मार्गदर्शन करता है। पैडी एक पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी है जो शराबी बन गया है, जो सबसे उल्लेखनीय परिवर्तनों में से एक के माध्यम से अनीना का अप्रत्याशित गुरु बन जाता है जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है क्योंकि वह इस फिल्म के माध्यम से उसका मार्गदर्शन करता है।

https://www.instagram.com/reel/CwFAm7nA_Om/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

R.Balki 

यह फिल्म उस बदलाव को एक सुंदर श्रद्धांजलि है, जिससे अनीना एक निराश युवा महिला से एक दृढ़ बाएं हाथ के स्पिनर में बदल जाती है, जो क्रिकेट के मैदान पर अपनी सही जगह हासिल करने के रास्ते में आने वाली हर चुनौती का सामना करती है। “घूमर” की प्रेरणा हंगरी के निशानेबाज कैरोली टाकाक्स से है, जिन्होंने गंभीर रूप से घायल हाथ के बावजूद ओलंपिक स्वर्ण जीता और अपने देश के लिए गौरव वापस लाया।

आर. बाल्की का खूबसूरत निर्देशन यह सुनिश्चित करता है कि “घूमर” अदम्य मानवीय भावना का जश्न मनाना कभी नहीं भूलेगा। फिल्म अपनी मनोरंजक प्रकृति से समझौता किए बिना भावनात्मक क्षणों और हास्य के क्षणों के बीच चतुराई से एक महीन रेखा पर चलती है। अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर एक-दूसरे के साथ अपने मेंटर-मेंटी रिश्ते में काफी विश्वसनीय साबित होते हैं।

READ MORE : Bawaal : वरुण धवन और जान्हवी कपूर की फिल्म ‘बवाल’ को आज के रिश्तों की तुलना में प्रलय से जोड़कर आलोचना की जा रही है।

“घूमर” में अभिनय शानदार है। अभिषेक बच्चन पैडी के रूप में यथार्थवाद का सागर दिखाते हैं, जबकि सैयामी खेर अपने चरित्र के धैर्य और परिवर्तन के सार को संप्रेषित करने के लिए अनीना की भावना को पकड़ती हैं। अन्य लोगों के बीच शबाना आज़मी भी प्रतिध्वनि जोड़ती हैं।

हालांकि “घूमर” एक प्रेरणादायक और सशक्त कहानी है, लेकिन जब क्रिकेट मैचों की बात आती है तो कई बार यह पूर्वानुमानित ट्रैक पर आ जाती है, हालांकि इसके पीछे का तथ्य मजबूत रहता है और अच्छी तरह से प्रतिबिंबित होता है।

Ghoomer Trailer 

“घूमर” क्रिकेट के चश्मे से मानवीय लचीलेपन के सार को कैद करने वाला एक रोमांचक सिनेमाई अनुभव है। आर. बाल्की का निर्देशन, उत्कृष्ट अभिनय के साथ, इस प्रेरक कहानी को पर्दे पर जीवंत बनाता है। चाहे आप क्रिकेट के शौकीन हों या खुद को जीत की एक दिल छू लेने वाली कहानी में देखना चाहते हों, “घूमर” देखें – यह आपको प्रेरित और उत्साहित कर देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *